SSC MTS Registration Form 2024: SSC ने जारी किया एमटीएस का नोटिफिकेशन, आवेदन इस दिन से शुरू

SSC MTS Registration Form 2024: हेलो दोस्तों नमस्कार एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा 2024 को लेकर सभी कर इंतजार कर रहे हैं कि नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा। तो आप सबके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुका है। एसएससी की तरफ से बता दिया गया है कि नोटिफिकेशन कब जारी होगा और आवेदन की प्रक्रिया कब से शुरू की जाएगी। इस भर्ती को लेकर लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं तो आप सब का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है। इस आर्टिकल तक अंत तक बने रहे, सभी जानकारी आपको मिल जाएगा।

बता दे कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है। एसएससी की तरह जारी की एग्जाम कैलेंडर में बताया गया है कि एमटीएस का नोटिफिकेशन मई महीने में जारी कर दिया जाएगा। और उसी दिन से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में नोटिफिकेशन पहले भी जारी हो सकता है। मगर आवेदन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू किया जाएगा और 6 जून 2024 तक चलेगा।

SSC MTS Registration Form 2024

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा का आयोजन हर साल आयोजित किया जा रहा है। इसलिए सभी छात्र समय पर परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं। और सबसे खास बात है कि इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए सिर्फ दसवीं पास होना जरूरी है। इसलिए सभी छात्र और ज्यादातर छात्र इसमें भर्ती परीक्षा में शामिल होते हैं। इस बार एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा का आयोजन जुलाई से अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।

इसका आवेदन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू कर दी जाएगी एवं 6 जून तक चलेगा। इसलिए आप सब परीक्षा की तैयारी करते रहें। क्योंकि समय बहुत कम है 4 महीने से भी कम समय बच गया परीक्षा ही होने में इसलिए परीक्षा की तैयारी करते रहें। विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसमें महत्वपूर्ण तिथि से लेकर, योग्यता, पात्रता, कौन सा दस्तावेज लगेगा, इस इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

SSC MTS Registration Form 2024: SSC ने जारी किया एमटीएस का नोटिफिकेशन, आवेदन इस दिन से शुरू

SSC MTS Notification 2024

एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन आज से 1 महीने बाद जारी कर दिया जाएगा। इसलिए अब समय बहुत कम है सभी दस्तावेज को तैयार रखें जो छात्र दसवीं पास कर चुके हैं। वहीं छात्र आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इसमें दसवीं पास होने के साथ आपकी 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। वहीं कुछ छात्रों को इसमें छूट भी मिल सकता है जो की नोटिफिकेशन में दिया जाएगा।

SSC MTS Exam Date 2024

एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा का कैलेंडर 2024 का जो जारी किया गया है, उसमें बता दिया गया है की परीक्षा जुलाई से अगस्त तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। मगर अभी तक फाइनल परीक्षा तिथि घोषणा नहीं किया गया है कि कब से कब तक परीक्षा का आयोजन की जाएगी। यह जानकारी आपको नोटिफिकेशन जब जारी किया जाएगा उसमें दे दी जाएगी। और नोटिफिकेशन एक महीने बाद कभी भी जारी किया जा सकता है।

How To Fill SSC MTS Registration Form 2024

  • एसएससी एमटीएस 2024 आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर दिए गए एसएससी एमटीएस 2024 आवेदन फॉर्म ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आवेदन में मांगे जैसे भी विवरण को भर दे जैसे कि आपका नाम, माता पिता का नाम, हस्ताक्षर, पासपोर्ट साइज फोटो, एग्जाम सिटी लोकेशन, एजुकेशन क्वालीफिकेशन इत्यादि।
  • उसके बाद सबमिट कर दें।
  • एमटीएस का आवेदन फार्म दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Leave a Comment