Bihar Civil Court Exam Date 2024: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि की घोषित! क्लर्क और चपरासी की परीक्षा इस दिन से शुरू

Bihar Civil Court Exam Date 2024: बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा को लेकर सभी छात्र समय इंतजार कर रहे हैं कि क्लार्क और चपरासी की परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा। जो की लंबा समय हो चुका है बाकी के दो पद की परीक्षा हो चुकी है जिसमें कोर्ट रीडर और स्टेनोग्राफर पर शामिल है। इन सभी छात्रों ने परीक्षा दे चुके हैं अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। और जिनका परीक्षा आयोजित नहीं हुआ है वह परीक्षा का इंतजार कर रहा है तो आप सबको बता दो कि चुनाव के बाद ही परीक्षा आयोजित हो सकता है। इससे पहले आयोजित होने वाला नहीं है मगर इस बीच आप सबको परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी मिल सकता है।

बता दे कि बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा को लेकर अभी भी लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं की परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा। क्योंकि सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा के लिए कई बार 18 लाख छात्र सा आवेदन किए थे। जिसमें कोर्ट रीडर, स्टेनोग्राफर, क्लार्क और चपरासी के लिए छात्रों ने आवेदन किया जिसमें से कोर्ट रिजल्ट और स्टेनोग्राफर का तो परीक्षा आयोजित हो चुका है। बाकी दो पदों की परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक विभाग ने नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसलिए आप लोग कोई इलेक्शन तक का इंतजार करना होगा उसके बाद ही परीक्षा का आयोजन होगा।

Bihar Civil Court Exam Date 2024

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क चपरासी पद के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द ही किया जा सकता है। जिसके लिए लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं। इस बार इस भर्ती के द्वारा 7692 पदों पर सिलेक्शन किया जाएगा जिसमें चार पद है जो ऊपर में बता दिया गया है। अब सभी छात्र जिस पद के लिए आवेदन किए हैं उन्हें पदों के लिए उनका सिलेक्शन मिलेगा। विभाग जल्द ही एक नोटिस जारी करेगी जिसमें परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी दे देगी। इसलिए आप सब परीक्षा की तैयारी करते रहे और जिनका परीक्षा का आयोजन हो चुका है। उन लोगों का रिजल्ट की घोषणा भी जल्द किया जाएगा। सिविल कोर्ट के द्वारा इस बार बड़ी भर्ती निकल गया है जिसके लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने आवेदन किए हैं।

Bihar Civil Court Exam Date 2024: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि की घोषित! क्लर्क और चपरासी की परीक्षा इस दिन से शुरू
Bihar Civil Court Exam Date 2024

बिहार सिविल कोर्ट का रिजल्ट कब तक आएगा

बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट कब तक जारी होगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं दिया गया है। जो परीक्षा 17 दिसंबर को कोर्ट रीडर और इंस्टाग्राम पर आयोजित हुआ है। जो की समाप्त हुए 4 महीने से ज्यादा हो गया अभी तक रिजल्ट की घोषणा नहीं की है। इसलिए छात्र कर रहे हैं कि रिजल्ट की घोषणा जल्द किया जाए उम्मीद है कि आने वाले समय में रिजल्ट की घोषणा हो सकती है, जिसके बाद छात्रों को पता चल जाएगा। कि रिजल्ट कब तक आने वाला है।

Bihar Civil Court Admit Card 2024

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी पद के लिए परीक्षा तिथि घोषणा अभी तक नहीं किया गया है। जो भी साथ परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं उन लोगों को जानकारी के लिए बता दीजिए परीक्षा का आयोजन जल्दी होगा। परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। और यही एडमिट कार्ड आपको परीक्षा केंद्र पर ले जाना है जो साथ बिहार से बाहर के हैं‌। और वह भी परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं तो उनको बिहार जाकर परीक्षा देना होगा। क्योंकि यह परीक्षा केवल बिहार में जिला स्तर पर केंद्र भेजा जाएगा और वहीं पर परीक्षा का आयोजन की जाएगी।

Leave a Comment