Bihar Police New Exam Date 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि घोषित हुआ? यहां से चेक करें

Bihar Police New Exam Date 2024: हेलो दोस्तों नमस्कार बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 को लेकर सभी छात्र इंतजार कर रहे हैं। की नई परीक्षा तिथि की घोषणा कब किया जाएगा। क्योंकि अब कुछ दिन में आवेदन निकले हुए एक साल पूरा हो जाएगा। इसलिए छात्र चाह रहे हैं कि 1 साल के अंदर परीक्षा का आयोजन हो जाए। क्योंकि मई महीना शुरू हो चुका है और जून में आवेदन फॉर्म निकले हुए 1 साल हो जाएगा।

अगर अभी तक परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया जिस छात्र परेशान है। और तैयारी कर करके थक गए हैं क्योंकि कोई भी परीक्षा की तैयारी 8 महीना तक करना चाहते हैं। क्योंकि उनके पास और भी ऑप्शन है यानी दूसरा परीक्षा की तैयारी करने के लिए इसलिए छात्र चाह रहे हैं कि यह परीक्षा जल्द से जल्द आयोजित हो जाए। कि दूसरे परीक्षा पर भी ध्यान दिया जा सके।

बता दे कि बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हुए करीब 7 महीने से ज्यादा हो चुका है। जल्द ही 8 महीने भी पूरा हो जाएगा और अभी तक परीक्षा से संबंधित कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखने पर यही देखने को मिल रहा है कि जो रद के लिए नोटिस जारी किया गया है। उसके बाद कोई भी नोटिस दूसरा नहीं जारी की गई छात्र बार-बार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा रहे हैं। मगर वहां पर कोई नोटिस देखने को नहीं मिल पा रहा है।

Bihar Police New Exam Date 2024

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल के द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन हमेशा कराया जाता है। और इस बार जो परीक्षा का आयोजन हुआ है। वह एक बार में संभव नहीं हो पाया क्योंकि जिस दिन परीक्षा शुरू हुआ। उसे दिन किसी कारण से परीक्षा रद्द करना पड़ा उसके बाद से नई परीक्षा तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की गई। विभाग कब नई परीक्षा तिथि की घोषणा करेगी इसकी भी कोई सूचना आधिकारिक रूप से नहीं दिया गया है।

इसलिए छात्र चाह रहे हैं कि जल्द ही कोई नोटिस जारी किया जाए। क्योंकि आवेदन फॉर्म भरने का समय 20 जून से 20 जुलाई 2023 तक समय दिया गया था। और इस जून महीने में पूरा 1 साल कंप्लीट हो जाएगा। अगर अभी तक कोई नोटिस जारी नहीं की गई अब कब नोटिस जारी होगा। इसकी भी कोई संभावित तिथि की जानकारी नहीं दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट काफी न्यूज़ देखने को मिल रहा है। और बताया जा रहा है कि इस महीने में विभाग के तरफ से कोई नोटिस जारी हो सकता है।

Bihar Police New Exam Date 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि घोषित हुआ? यहां से चेक करें
Bihar Police New Exam Date 2024

बिहार पुलिस की परीक्षा क्या जून में हो सकता है

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन जून में होगा या नहीं इसका कोई भी उम्मीद नहीं है। मीडिया में काफी खबरें आ रही है यूट्यूब पर जाकर देख लो या गूगल पर आपको देखने को मिलेगा कि अप्रैल में बिहार पुलिस की परीक्षा का आयोजन हो सकता है। हालांकि अभी तक ऐसा कोई भी संभावित तिथि के बारे में विभाग के तरफ से आधिकारिक रूप से ना बयान दिया गया है। ना ही ऑफिशियल नोटिस जारी की गई है इसलिए अभी आप सबको इंतजार करना होगा और परीक्षा की तैयारी करते रहे।

Bihar Police Constable Admit Card 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन जब भी आयोजित किया जाएगा। परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। इस बार परीक्षा में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकता है। क्योंकि बार-बार प्रश्न पत्र वायरल होने के कारण परीक्षा को रद्द करने में काफी खर्च उठाना पड़ता है। विभाग को और इसी को देखते हुए विभाग कार रूल का पालन कर सकती है। और एडमिट कार्ड जो 15 दिन या 20 दिन पहले जारी होता था वह परीक्षा से मात्र कुछ दिन पहले ही जारी किया जा सकता है।

इस तरह से बदलाव अगर विभाग करती है तो काफी हद तक सुधार किया जा सकता है। क्योंकि पिछला जो परीक्षा रद्द किया गया परीक्षा से पहले पुलिस का रेड पढ़ने पर दलालों के पास से 150 एडमिट कार्ड पकड़ा गया था। क्योंकि छात्र ही यह गलती करते हैं जिसके कारण लाखों छात्रों का भुगतना पड़ता है। और विभाग को बड़ा खर्च उठाना पड़ता है। अगर यह छात्र एडमिट कार्ड लेकर दलालों के पास नहीं जाएंगे तो परीक्षा रद्द हो ही नहीं सकता और कोई नकल कर ही नहीं सकता। इसलिए जितना जिम्मेदार दलाल है उतना ही जिम्मेदार छात्र भी है।

How To Check Bihar Police Admit Card 2024

  • बिहार पुलिस 2024 एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर दिए गए बिहार पुलिस कांस्टेबल 2024 एडमिट कार्ड वाला लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट कर दे।
  • अब आपके स्क्रीन पर बिहार पुलिस का एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Leave a Comment